दर दर की ठोकरें खा रहा है ये अभिनेता… एक समय में था दर्शकों का चहेता

Sachin
By Sachin

सफल अभिनेता रह चुके इस कलाकार के पास एक समय काम की कोई कमी नहीं थी लेकिन आज इनकी मायूसी देख कर आप भी रह जायेंगे अवाक। हम बात कर रहे है एक समय पर दर्शकों के चहेते रहे मोहनीश बहल की।

इन्होंने अभिनेता, सह अभिनेता तथा खलनायक तीनो का ही किरदार बखूबी निभाया है और इनकी फिल्मों को अच्छी सफलता भी मिली। ‘हम आपके है कौन’ एक बेहद सुपरहिट फिल्म थी जिसमे निभाया गया इनका किरदार आज भी दर्शकों को याद है। बॉलीवुड के लगभग सभी नामी-गिरामी कलाकारों के साथ इन्होने काम किया है जिनमे सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख़ खान, अजय देवगन प्रमुख है। यही नहीं कई फिल्मों में खलनायक के तौर पर भी दर्शकों ने इनके उम्दा अभिनय को सराहा है। ऐसे बहुमुखी प्रतिमा के धनी कलाकार आज काम पाने के लिए तरस रहे है।

मोहनीश बहल ने एक बड़ी समाचार एजेंसी आईएएनएस को दिए गए साक्षात्कार के दौरान ख़ुद अपना दुखड़ा सुनाते हुए बॉलीवुड में काम नहीं मिलने पर अपना दर्द जाहिर किया।

मोहनीश आज बुरे दौर से गुजर रहे है। 90 के दशक का ये सफल कलाकार आज काम ढूंढ़ने के लिए निर्माता-निर्देशकों के दफ्तर के चक्कर लगा रहा है।

मशहूर नायिका नूतन के बेटे मोहनीश में प्रतिभा होने के बावजूद उनकी ऐसी दयनीय स्थिति को एक विडम्बना नहीं तो और क्या कहेंगे?

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।