कहाँ गया सुपरस्टार नाना पाटेकर का ऐशो आराम?… क्यों जी रहे है ऐसी ज़िन्दगी

Sachin
By Sachin

हमारे देश में अमीरों की कमी नहीं है लेकिन फिर भी ज़्यादातर देशवासी गरीब हैं। हालाँकि सभी अमीर गरीबों की मदद नहीं करते लेकिन कुछ अमीर लोग गरीबो की बेहतरी के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं एवं इसके लिए चैरिटी संस्था चलते हैं।

ऐसे ही सज्जन पुरुष है फिल्म स्टार नाना पाटेकर।

नाना करते है सामाजिक कार्य

सफल फ़िल्मी कलाकार नाना पाटेकर ने अपना जीवन गरीबो की सेवा में लगा दिया है। तिरंगा, क्रांतिवीर जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले नाना आज ऐशो आराम से दूर बिलकुल आम इंसान के जैसे सादगी वाला जीवन व्यतीत कर रहे हैं।

नाना पाटेकर एक सच्चे समाज सेवी

महाराष्ट्र की जनता नाना के सच्ची समाज सेवा से ना केवल वाकिफ है बल्कि बहुत प्रभावित भी है। लातूर में अकाल के दौरान उनकी सराहनीय सेवा के बारे में कौन नहीं जानता? इनका एक फाउंडेशन भी है जो ज़रूरतमंद किसानो की मदद करता है।

इनके कुछ सराहनीय सामाजिक कार्य

नाना पाटेकर ने महाराष्ट्र में सूखे के समय कई किसानो के परिवार को आर्थिक सहायता देकर कइयों को आत्म हत्या करने से बचाया था। उनकी चैरिटेबल संस्था ने 700 से अधिक सूखाग्रस्त क्षेत्रों में जलाशयों का निर्माण भी करवाया। विख्यात कलाकार आमिर खान के सहयोग से इनकी संस्था ने तकरीबन 22 करोड़ रूपये जुटाए जिसका उपयोग ये नदियों को जोड़ने की योजना में लगाएंगे।

इस महान अभिनेता को दिल से सलाम।

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।