IAS के इंटरव्यू में इस लड़की से पुछा गया ट्रिकी सवाल, जवाब सुनकर सभी का मुँह खुला रह गया

Sachin
By Sachin

युवाओं में आजकल IAS या अन्य प्रशाशनिक नौकरियों का बहुत क्रेज है। नौकरियों की आजकल वैसे ही इतनी मारामारी है और फिर अच्छी सैलरी वाली जॉब तो सभी को आकर्षित करेगी ही। एक एक पोस्ट के लिए लाखों आवेदन आना आम बात है। आजकल इसी कारण प्राइवेट तो प्राइवेट, सरकारी नॉरकारी में भी इंटरव्यू कर दौरान लोगों का IQ लेवल चेक करने के लिए ऐसे ट्रिकी सवाल पूछे जाते हैं कि तुरंत उत्तर देना मुश्किल हो जाता है।

कई सवाल तो इतने टेढ़े होते हैं कि जवाब देने वाला सवाल सुनकर ही भड़क जाता है या ये सोचता है की इस सवाल का मेरी नौकरी से क्या लेना देना। परन्तु ये सवाल सुन कर भी जो शांत रहकर सही उत्तर देता है, उनको नौकरी अक्सर मिल ही जाती है। ये सवाल पूछे ही इस लिए जाते हैं की ये पता लगे कि मुश्किल समय में परीक्षार्थी कैसे काम करेगा।

आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ अजीबो-गरीब लेकिन बेहद मजेदार सवाल और उनके जवाब लेकर आए है जिसे सुनकर यकीनन आपका दिमाग भी चकरा जायेगा.

तो आइये जानते है इन सवालों और इनके जवाबों को..!

-सवाल:-

आपकी शादी के 10 दिन पहले आपकी बहिन मेरे साथ भाग जाती है तो आप क्या सोचेंगे ?

-जवाब:-

मेरे लिए इससे अच्छी बात क्या होगी की मेरी बहन आप जैसे सिनियर आईएएस ऑफिसर के साथ है।

-सवाल:-

जेम्स बांड को बिना पैराशूट के हवाई जहाज से नीचे फेंक दिया जाता है लेकिन बावजूद इसके वो बच जाता है..कैसे ?

-जवाब:-

क्योकि जेम्स बांड को फेकते वक्त जहाज रनवे पर ही खड़ा था.

-सवाल:-

आधे सेब जैसा क्या दिखता है ?

-जवाब:-

दूसरा आधा सेब।

-सवाल:-

अगर 2 कंपनी है और 3 भीड़, तो 4 और 5 क्या होगा ?

-जवाब:-

9क्योंकि 4 और 5 हमेशा से 9 ही होता है।

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।