जानिए कैसे दिखते है लगान फिल्म के सितारे 16 साल बाद… एक अभिनेता ने कह दिया है अलविदा

Sachin
By Sachin

क्रिकेट के खेल के हर पहलू को उजागर करने वाली फिल्म ‘लगान’ को भारी सफलता मिली। इस फिल्म को देखते समय दर्शकों को रोमांच, उत्साह, मानसिक तनाव लेकिन अंत में अपार ख़ुशी मिली। यह फिल्म संघर्ष और देश प्रेम को भी दर्शाती है। आज 16 वर्षो के बाद भी इस फिल्म की यादें दर्शकों के मानस-पटल पर छायी हुई है। हम आपको बताने जा रहे है कि आखिर कैसे दिखने लगे है इस फिल्म के कलाकार 16 साल बाद। देखिये तस्वीरें:

आमिर खान

मुख्या नायक भुवन का किरदार निभाया था आमिर ने। 16  साल बाद इनका वज़न पहले के मुकाबले बढ़ गया है और बदन गठीला हो गया है, लेकिन उम्र को तो मानो इन्होने रोक रखा है। वे आज भी युवा नजर आते हैं।

ग्रेसी सिंह

फिल्म में गांव कि सीधी साधी लड़की का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री ग्रेसी सिंह हालाँकि अब शहरी लिबास में दिखती हैं लेकिन उनके चेहरे पर वही मासूमियत आज भी नज़र आती हैं।

रेचल शैली

विदेशी कलाकार रेचल का फिल्म में निभाया गए प्यारे किरदार ने भारतीय दर्शकों का दिल जीत लिया था और उन्हें बहुत सराहा गया था।

कई पाश्चात्य फिल्मों में दिखी रेचल, परन्तु आज भी उनके लुक में बहुत ज़्यादा फर्क नहीं आया हैं।

पॉल ब्रेक थोर्न

अपने दमदार अभिनय से पॉल ने फिल्म के अपने किरदार को पूरी तरह से जीवंत कर दिया था।

ये कुछ अंग्रेजी फिल्म में अभिनय करते देखे गए हैं। इनके सर के केश अधिकतर झड़ जाने के कारण आज 16 वर्ष बाद इनका लुक बिलकुल बदल गया हैं।

आदित्य लखिया

फिल्म लगान में आदित्य ने ‘कचरा’ नाम के दलित गेंदबाज़ कि भूमिका निभाई थी।

कई फिल्मों में सहायक अभिनेता का काम करते हुए वे आज एक असिस्टेंट डायरेक्टर भी हैं।

यशपाल शर्मा

‘लाखा’ का चर्चित चरित्र निभाने वाले अभिनेता यशपाल आज 16 वर्षों बाद एक परिपक्व अभिनेता बनकर उभरे हैं।

उन्होंने कई हिंदी फिल्मों में विभिन्न एवं प्रभावशाली किरदार निभाया हैं।

प्रदीप रावत

फिल्म में भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हुए थे देवा सिंह सोढ़ी (प्रदीप रावत)

ये कलाकार आज खलनायक के रूप में प्रसिद्धि पा चुके हैं।

राजेश विवेक

फिल्म में यादगार किरदार निभाने वाले राजेश विवेक ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया।

दुर्भाग्यवश ये अब हमारे बीच नहीं रहे।

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।