बॉलीवुड की इन हीरोइन्स ने खोला कास्टिंग काउच का काला सच – बताया काम के लिए डॉयरेक्टर्स के साथ क्या-क्या करना पड़ा?

Sachin
By Sachin

बॉलीवुड की चकाचौंध सभी को भाति है इसलिए लड़कियां दूर दूर से इस सपनो की नगरी में पहुँच जाती है अपने सपने पुरे करने के लिए लेकिन यहाँ आकर उन्हें कास्टिंग काउच जैसी समस्याओं से जूझना पड़ता है। हमारी बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों को भी ये सब झेलना पड़ा है तो आइये जानते है ऐसी ही कुछ हीरोइन्स की कहानी :-

1. कंगना रनौत –

कंगना हमेशा से ही अपने मुंहफट रवैये के कारण फेमस रही है और इसके साथ ही उनकी एक्टिंग की भी बहुत तारीफ होती है। कंगना ने बताया था की तनु वेड्स मनु फिल्म की ऑडिशन के समय पर उनसे जिस्म की मांग की गयी थी।

2. कल्कि कोएच्लिन –

बॉलीवुड की इस अभिनेत्री से भी कास्टिंग काउच की डिमांड की गयी थी जो शुरू शुरू में इन्होने मानी भी लेकिन बाद में तंग आकर इन्होने उसका विरोध किया।

3. पायल रोहतगी –

पायल ने अपने कास्टिंग काउच के अनुभव को शेयर किया की फिल्म शंघाई की ऑडिशन के दौरान दीबाकर बनर्जी ने उन्हें टॉप उतारने को कहा था जो करने से इन्होने साफ इंकार कर दिया था जिसकी वजह से पायल को उस फिल्म से निकाल दिया गया था।

4. ममता कुलकर्णी –

ममता ने भी राजकुमार संतोषी पर इलज़ाम लगाया था की संतोषी ने फिल्म में काम करने के बदले सम्बन्ध बनाने की मांग रखी है।

5. चित्रांगदा सिंह –

चित्रांगदा बेहद खूबसूरत हैं और उन्होंने हाल ही में कई फिल्मों में काम भी किया है और उन्होंने अपने अनुभव को बताया की, निर्देशक कुशाल पर अश्लील भाषा का आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने बताया की उन्हें फिल्म बाबूमोशाई बन्दूकबाज़ में सेक्स सीन के लिए फाॅर्स किया गया था जो उन्होंने मना कर दिया था।

6. प्रीती जैन –

प्रीती जैन ने मधुर भंडारकर पर बलात्कार का आरोप लगाया था की मधुर ने उन्हें फिल्मों में काम देने के बहाने से यौन सम्बन्ध बनाये थे। हालाँकि बाद में मधुर को इन आरोपों से निर्दोष करार किया गया था।

7. टिस्का चोपड़ा –

कुछ वक़्त पहले टिस्का ने बताया था की कास्टिंग काउच के अंतर्गत लोगों में गुप्त एग्रीमेंट होते हैं जिसके बारे में कभी किसीको पता नहीं चलता। ऐसा खुद टिस्का के साथ भी हो चूका है।

8. सुरवीन चावला –

सुरवीन ने भी ये खुलासा किया की उनके संघर्ष के दिनों में उनको कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ा था इसके साथ ही जब वो साउथ की फिल्में कर रही थी तब भी इस सब का शिकार हुई थी।

9. शिल्पा शिंदे –

शिल्पा शिंदे सीरियल भाभीजी घर पर हैं से बहुत फेमस हुई थी लेकिन इससे पहले वो मॉडलिंग किया करती थी तब उनको भी इस सब का शिकार होना पड़ा था जिसके लिए उन्होंने साफ इंकार किया था।

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।