इस मुस्लिम लड़के ने अपनी बाइक के नंबर प्लेट पर कुछ ऐसा लिखा की लोग देखते रह गए।। जानिए पूरी बात

Sachin
By Sachin

आपने ट्रकों के पीछे लिखी अजीबो गरीब पंक्तियाँ कई दफा देखी होंगी लेकिन आज के दौर में जब बाइक और गाड़ियों का फैशन यवाओं में ज़ोर शोर से छाया हुआ है तब बाइक और गाड़ी चालक भी पीछे क्यों रहे? आज हम बात करेंगे एक ऐसे शख्स की जिसने अपनी बाइक के नंबर प्लेट पर कुछ ऐसा लिखवा लिया की लोग देखकर अचंबित रह जाते है।

हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश में कई बदलाव लाने की कोशिश की और इनमे से अत्यधिक चर्चे में रहा उनका स्वच्छ भारत अभियान। बात करे इस मुस्लिम बाइक चालक की तो ये भी है मोदी जी के समर्थक और स्वच्छ भारत अभियान का इनपर कुछ ख़ास प्रभाव पड़ा है। ये मुस्लिम लड़का और इसके परिवार वाले हर कोशिश करते है स्वच्छ भारत का प्रचलन लोगों के बीच करने का।

मेरठ के रहने वाले इस मुस्लिम लड़के ने अपनी बाइक का नाम मोदी रखा है।  इसके पीछे के राज़ यह है की इसकी बाइक बिना पेट्रोल और डीजल के चलती है। इतना ही नहीं यह बिना डीजल पेट्रोल से चलने के बाद भी 150 तक की रफ़्तार दे सकती है। ज़रा सोचिए प्रदूषण रहित यह बाइक हमारे वातावरण के लिए कितनी लाभदाई है। ऐसे बन्दे को हमारा सलाम। मोदी जी की योजनाओ का यदी हर युवा इसी तरह प्रचलन करने लगे तो देश का कल्याण होने में देर नहीं है।

बात करे नंबर प्लेट की तो इस लड़के ने अपनी बाइक के नंबर प्लेट पर लिखवाया है, “स्वच्छ भारत प्रदूषण मुक्त भारत “। हमें गर्व है ऐसी सोच पर और ऐसे बुलंद कदमो पर।

सड़क पर भढ़ती गाड़ियों की तादाद को देखते हुए प्रदुषण की चिंता करना तो लाज़मी है। एक दौर ऐसा भी आएगा जब हम इंसानो का सांस लेना भी मुश्किल होगा।

वैसे आपको यह बता दे की वकार अहमद नामक इस युवक ने अपनी ये ख़ास बाइक खुद ही बनाई है। एक ऑटोमोबाइल इंजीनियर है वकार और आजकल ये प्रदुषण रहित बाइक और कार बनाने की होड़ में लगे हैं। लगभग 72 हज़ार लागत की इनकी यह बाइक लोगों के बीच मशहूर हो रही है।

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।