मैदान पर हुआ था आशीष नेहरा को प्यार, सिर्फ 7 दिन में कर ली थी शादी

Sachin
By Sachin

आशीष नेहरा गेंदबाज़ी से अक्सर सामने वाली टीम के प्लेयर्स के छक्के छुड़ा देते हैं और हर किसी को लगता है की वो बहुत गुस्से वाले हैं जो अक्सर लोगों ने उनको क्रिकेट खेलते हुए देखा है। लेकिन क्या आप जानते हैं नेहरा असल ज़िन्दगी में यानि क्रिकेट से बाहर बहुत ही नरम दिल के है और इसका अंदाज़ा आप उनकी प्रेम कहानी को जानकर ही लगा सकते हैं । दरअसल नेहरा को उनका मैच देखने आयी एक गुजराती लड़की से प्यार हो गया था उन्ही शादी भी हुई है । आइये जानते हैं नेहरा की दिलचस्प कहानी के बारे में :-

गुजराती लड़की से हुआ था इश्क़

नेहरा की शादी लव कम अर्रेंज थी और 2009 में उन्होंने गुजरती लड़की रुश्मा से विवाह किया था और दोनों का विवाह बहुत ही रोचक था। आज दोनों दो बहुत ही प्यारे बच्चों के माता पिता है और बहुत ही सुखी जीवन जी रहे हैं। अभी हाल ही में नेहरा ने क्रिकेट से सन्यास ले लिया है और टी 20 मैच खेलकर अपनी आखरी पारी का आनंद उठाया।

स्टेडियम में मिले थे पहली बार

2002 में इंग्लैंड के खिलाफ हो रहे मैच में रुश्मा भी मैच देखने स्टेडियम में आयी थी और वही पर नेहरा और रूश्मा ने एक दूसरे को देखा था यानि की दोनों की मुलाक़ात स्टेडियम में पहली बार हुई थी। इसके बाद दोनों में प्यार हुआ और इश्क़ परवान चढ़ने लगा और काफी सालों तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया और 2009 में दोनों ने शादी की।

7 दिन में फाइनल हुई थी शादी

क्या आप जानते हैं की नेहरा की शादी महज 7 दिन में तय हो गयी थी और इसके पीछे क्या कारण था आइये हम आपको वो भी बताते हैं। दरअसल एक बार नेहरा अपने दोस्तों के साथ बैठे थे और किसी ने कहा की नेहरा अब शादी कब करेगा तब नेहरा ने कहा तू बोल कब करू? उनके दोस्त ने कहा 1 साल 7 महीने के अंदर तब नेहरा ने कहा 7 दिन में ही कर लेंगे।

2 अप्रैल को हुई थी शादी

जब नेहरा ने रुश्मा से शादी करने को कहा तब उनको यकीन ही नहीं हुआ था लेकिन बाद में दोनों के परिवार मिले और शादी 7 दिन में ही तय हो गयी और नेहरा 1 अप्रैल को शादी करना चाहते थे लेकिन सबने कहा की अप्रैल फूल समझकर कोई इस बात को सच नहीं मानेगा इसलिए उन्होंने शादी की डेट बदलकर 2 अप्रैल रख ली थी।

क्रिकेट पसंद है रुश्मा को

आशीष नेहरा की पत्नी रुश्मा को भी क्रिकेट बेहद पसंद है और वो नेहरा को भी बोलिंग के टिप्स देती रहती हैं।

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।