विराट कोहली केवल विज्ञापन से ही साल के 100 करोड़ कमाते हैं, इतनी है उनकी कुल प्रॉपर्टी

Sachin
By Sachin

क्रिकेट टीम के कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली को भला कौन नहीं जानता फिर चाहे क्रिकेट की बात हो या बिज़नेस की या फिर चाहे उनकी निजी ज़िन्दगी की विराट हर जगह पर कप्तान ही हैं। क्या आप जानते हैं की विराट क्रिकेट खेलने के इलावा कितना कुछ करते हैं और कुल कितना कमाते हैं ? आइये आज हम आपको ये सब बताएंगे।

46 मिलियन डॉलर के मालिक हैं विराट

विराट कोहली की कुल सम्पति है 46 मिलियन डॉलर यानि की 305 करोड़ और 57 लाख रुपये। विराट सबसे महंगे खिलाड़ी है जो केवल क्रिकेट में ही नहीं बल्कि इसके इलावा करने वाली ऐड में भी सबसे ज़्यादा पैसा कमाते हैं।

आईपीएल से कमाते हैं करोड़ों रुपये

खेल से जुडी ख़बरों के मुताबिक विराट कोहली को आईपीएल में खेलने के 15 करोड़ रुपये मिलते हैं जो की महेन्दर सिंह धोनी से भी ज़्यादा है क्यूंकि धोनी लेते हैं तकरीबन 12.5 करोड़। विराट ने धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है । विराट भारतीय टीम के कप्तान भी है और उनकी सालाना सैलरी है 2 करोड़ रुपये, इसके इलावा एक टेस्ट मैच खेलने का 15 लाख, एक वन डे मैच खेलने का 6 लाख और टी 20 मैच खेलने का 3 लाख रूपए मिलते हैं।

विज्ञापन से कमाते हैं 100 करोड़

क्रिकेट के चमकते सितारे विराट कोहली कुल विज्ञापनों से 100 करोड़ रुपये कमाते हैं। कोहली प्रतिदिन के 5 करोड़ रुपये लेते हैं और हाल ही में विराट ने प्यूमा के साथ 100 करोड़ की डील साइन की थी।

600 रुपये का पानी पीते हैं

आपको ये भी बता दे की विराट कोहली कोई आम पानी नहीं पीते बल्कि उनके लिए स्पेशल पानी मंगवाया जाता है जो फ्रांस से आता है और इस पानी की एक लीटर की कीमत 600 रुपये है।

मुंबई में लिया है 34 करोड़ का घर

अभी हाल ही में कोहली ने मुंबई में घर खरीदा है जिसकी कीमत है 34 करोड़ और इसके साथ हरयाणा के गुरुग्राम में विराट का बहुत ही आलिशान विला है जहाँ उनका परिवार रहता है।

बिज़नेस में है माहिर

विराट सिर्फ क्रिकेट में ही नहीं बल्कि बिज़नेस में भी माहिर है। विराट को फुटबॉल पसंद है और वो आईएसएल टीम एफसी गोवा के सह मालिक हैं, नीलेश भटनागर और सचिन गाडोवा के साथ यूएई रॉयल्स टीम के सह मालिक है। इन सब के साथ ही विराट ने रेस्टोरेंट का बिज़नेस भी शुरू किया है।

वाह जी वाह एक अकेले विराट और कितने अनोखे काम। हम तो यही चाहते हैं की बिलकुल इसी तरह विराट कोहली हर जगह पर अपना और देश का नाम चमकाते रहे।

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।