आशुतोष राणा को धक्के देकर बाहर निकाल दिया था इस डायरेक्टर ने, फिर उसी ने दिया खलनायक का दमदार रोल

Sachin
By Sachin

आशुतोष राणा ने विलेन का रोल निभाकर भी लोगों का प्यार पाया क्युकी उनकी नेगेटिविटी ने सबको झकझोर कर रख दिया। इस से ये बात साफ होती है की आपकी एक्टिंग इतनी ज़बरदस्त थी तभी आपके विलेन रोल से कोई नफरत कर सका। अगर कोई हमारी एक्टिंग के लिए हमे प्यार दे रहा है वही नेगेटिव रोल के लिए आपको नफरत तो उससे आपको समझ जाना चाहिए की आपकी एक्टिंग में कोई कमी नहीं थी।

फिल्म दुश्मन से मिली थी कामयाबी

दरअसल आशुतोष ने अपने करियर की शुरुआत तो सीरियल स्वाभिमान से की थी लेकिन उनको अपार सफलता फिल्म दुश्मन और संघर्ष से मिली थी। दुश्मन में जहाँ उन्होंने एक सीरियल रेपिस्ट का रोल निभाया था वही संघर्ष फिल्म में वो बच्चों की बलि देते थे। फिल्मों ने इनको लोगों के बीच खतरनाक खलनायक बना दिया था और लोग इनको चिठियाँ लिखा करते थे।

पैर छूने पर सेट से बाहर निकाल दिया था

क्या आप मान सकते हैं की आप किसी के पैर छुए और वो नाराज़ होकर आपको धक्के मार दे जी ऐसा बिलकुल हुआ है आशुतोष के साथ और धक्के मरने वाला कोई और नहीं महेश भट्ट थे। एक बार आशुतोष निर्माता निर्देशक महेश भट्ट से मिलने गए और उनके पैर छू लिए तो वो इस कदर भड़क गए की उनको सेट से बाहर निकल दिया क्युकी उनको पैर छूना बिलकुल पसंद नहीं था।

ऐसे मिला ये रोल

पर आशुतोष भी कहा मानने वाले थे उन्होंने भी हिम्मत नहीं हारी जब भी उनको महेश भट्ट मिलते वो झट्ट से उनके पैर छू लेते तब महेश भट्ट ने पूछा की तुम ऐसा करते क्यों हो तब उन्होंने कहा की ये मेरे संस्कार है की बड़ों को इज्जत देने के लिए उनका सम्मान करने के लिए उनके पैर छूने चाहिए और इस बात से महेश बहुत खुश हुए और उन्हें स्वाभिमान में खलनायक गुंडे का रोल दिया।

रेणुका से हुआ इश्क़

आशुतोष पहली बार रेणुका को फिल्म जयति की शूटिंग में मिले थे लेकिन उसके बाद दोनों की कभी कोई बात नहीं हुई फिर एक बार हिम्मत कर आशुतोष ने दिवाली पर रेणुका को विश करने के लिए फ़ोन किया और उसके बाद बार बार बात हुयी फिर मुलाक़ात शुरू हुई और दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया लेकिन रेणुका की पहली शादी टूट चुकी थी इसलिए आशुतोष को उनको मनाने में काफी समय लगे और दोनों ने शादी कर ली।

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।