सबके दिलों पर राज़ करने वाले श्री कृष्ण, आज अपना घर चलाने के लिए करते हैं ये काम

Sachin
By Sachin

एक समय था रामानंद सागर के द्वारा आयी श्री कृष्णा सीरीज ने हमारे दिलों को छू लिया था , हर रविवार सुबह सुबह सभी श्री कृष्ण की लीला को देखने के लिए टीवी के सामने आ जाते थे और कृष्ण का रोले निभाने वाले सर्वदमन डी बैनर्जी ने तो अपनी मदमस्त अदाओं से लोगों का मन चुरा ही लिया था।

लोगों ने उनकी इतनी सराहना की थी की हमे इनको देखकर ऐसे लगता था जैसे ये सच में भगवान् श्री कृष्ण ही हैं। लोगों को प्यार और अपनापन सर्वदमन डी बैनर्जी को मिला और उन्होंने भी बहुत अच्छी एक्टिंग कर अपने रोल को बखूबी निभाया।

इसकदर हुए थे लोकप्रिय

रामानंद सागर के श्री कृष्ण का रोल निभाने के बाद सर्वदमन डी बैनर्जी को इतनी लोकप्रियता मिली की उनको और बहुत से सीरियल्स में रोल मिले जैसे की अर्जुन, जय गंगा मैया और ॐ नमः शिवाये। इन सभी सीरियल्स में सर्वदमन डी बैनर्जी ने श्री कृष्ण का ही रोल निभाया और लोगों का प्यार और स्नेह पाया।

फिल्मों में भी आज़मायी किस्मत

सर्वदमन डी बैनर्जी ने केवल सीरियल्स में ही नहीं बल्कि मूवीज में भी अपनी किस्मत आज़मायी जिसमें शुमार है स्वामी विवेकानंद, आदि शंकराचार्य और स्वयं कृषि मगर जो लोकप्रियता इनको श्री कृष्ण के रूप में मिली उतनी सराहना इनको फिल्मों में नहीं मिली तो इन्होने ग्लैमर की दुनिया को अलविदा करना ही ठीक समझा।

अब करते हैं ये

आप जब ये जान लेंगे की वो आज क्या करते हैं तो ज़रूर उनपर मान करेंगे। दरअसल सर्वदमन डी बैनर्जी इस वक़्त ऋषिकेश में रहते हैं और लोगो को मैडिटेशन करवाते हैं और एक एनजीओ के साथ जुड़े हुए हैं।

सरल ज़िन्दगी और सरल जीवन ही आपको शांति और प्रेम प्रदान करता है उसको अपनाये और हमेशा खुश रहें।

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।