मुकेश अंबानी के ड्राइवर की एक महीने की पगार है इतनी कि आप दांतों तले ऊँगली दबा लेंगे

Sachin
By Sachin

मुकेश अम्बानी एक बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं, जिन्होंने सख्त मेहनत के साथ इस मुकाम को पाया है। इतनी शोहरत मिलना कोई आम बात नहीं है इसके लिए आपको कदम कदम पर संघर्ष करना पड़ता है और कड़ी मेहनत के बाद ही आप इस मुकाम को पा सकते हैं जहाँ आज मुकेश अम्बानी हैं।

किसी बात की नहीं है कमी

मुकेश अम्बानी का नाम और चर्चा केवल देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी चलती है। कोई ऐसा नहीं है जो इनको न जानता हो। आप इनकी शोहरत का अंदाज़ा तो इसी बात से लगा सकते हैं की मुकेश अम्बानी को देश का सबसे अमीर व्यक्ति कहा जाता है। उनके पास किसी चीज़ की कोई कमी तो फिर क्या ही हो सकती है। महल जैसा है मुकेश अम्बानी का घर एंटिला जिसमें हर तरह की सुविधा उपलब्ध है और हर कोई उनके घर जाने का सपना अपने मन में पाल कर रखता है पर होता पूरा कुछ लोगों का ही है।

अपना खुद का है हेलीकॉप्टर

मुकेश अम्बानी का अपना खुद का पर्सनल हेलीकाप्टर है और उनके पास तकरीबन 500 गाड़ियां हैं। मुकेश अम्बानी अपने काम के चलते व्यस्त रहते हैं लेकिन अपने परिवार को और अपने शौक को पूरा पूरा समय देते हैं जो की बहुत ज़रूरी भी हैं क्यूंकि एक इंसान चाहे कितना भी अमीर क्यों न बन जाए लेकिन परिवार और दोस्तों की ज़रुरत तो सभी को ही होती है।

ड्राइवर को गुज़ारना पड़ता है परिक्षण से

मुकेश अम्बानी के यहाँ नौकरी पाने के लिए बहुत तरह के परिक्षण से गुज़ारना पड़ता है और उनके यहां नौकरी पाना बहुत कठिन भी है। मुकेश अम्बानी ने जब ड्राइवर रखना होता है तो बहुत सारे ठेकेदारों को ठेका दिया जाता है और वो लोग बहुत ज़ादा जाँच पड़ताल के बाद ही किसी को नौकरी पर रखा जाता है और मुकेश अम्बानी के ड्राइवर की मासिक पगार होती है तकरीबन 2 लाख रुपये।

वाह वाह कितना खुशकिस्मत है मुकेश अम्बानी का ड्राइवर भी !

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।