करिश्मा कपूर फिल्मों से दूर होकर भी ये काम करके कमा लेती है करोड़ो रुपये

Sachin
By Sachin

दी लीजेंड राज कपूर की पोती है करिश्मा कपूर इस बेहद खूबसूरत अदाकारा को भला कौन नहीं जानता। केवल 17 वर्ष की उम्र से ही फिल्मों में कदम रखा था करिश्मा कपूर ने। कपूर खानदान में बेटियों और बहुओं को फिल्मों में काम करने की इजाज़त नहीं हुआ करती थी इसी वजह से करिश्मा की माँ बबिता ने उनके पिता रणधीर कपूर से शादी कर बॉलीवुड को अलविदा कर दिया था।

नंबर 1 अदाकारा थीं करिश्मा

करिश्मा कपूर ने शुरुयात में ही अपनी सुंदरता और भोलेपन से सबका दिल जीत लिया था और छोटी आयु में फिल्मों में आकर एक के बाद एक बहुत सी हिट फिल्में दी। तकरीबन हर बड़े स्टार के साथ करिश्मा ने काम किया और वो खुद भी बन गयी थी नंबर 1 हीरोइन।

शादी के बाद छोड़ दी थी फिल्में

करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ शादी की थी और शादी के बाद उन्होंने बॉलीवुड से ब्रेक लेकर अपनी निजी ज़िन्दगी को ही समय देना ठीक समझा था। उनको शादी के बाद 2 बच्चे भी हुए लेकिन किसी कारण से ये शादी नहीं चली और संजय के साथ करिश्मा का डाइवोर्स हो गया जिसमें संजय ने बच्चों को तकरीबन 14 करोड़ रुपये दिए और हर महीने करिश्मा को 10 लाख रुपये देने का वादा किया।

फिर से वापसी की लेकिन नहीं मिली सफलता

अपनी शादी टूटने के बाद करिश्मा ने एक बार फिर से बड़े पर्दे पर की वापसी लेकिन अफ़सोस के उनको सफलता नहीं मिली और उन्होंने एक बार फिर बॉलीवुड से दूरी बनाना ही ठीक समझा।

चैरिटेबल आर्गेनाइजेशन के साथ जुड़ी

असफलता मिलने पर भी करिश्मा ने हार नहीं मानी और एक चैरिटेबल आर्गेनाइजेशन के साथ जुड़ गयी, इसके साथ साथ ही वो सलमान खान के एनजीओ बीइंग ह्यूमन के साथ भी जुडी, केलोग्स, गार्नियर जैसे और भी कई बड़े प्रोडक्ट्स की बतौर ब्रांड अम्बैस्डर भी है और तकरीबन 6 करोड़ रुपये प्रति महीना कमाती हैं।

रुपयों के साथ साथ करिश्मा को शोहरत और लोगों का बहुत प्यार भी मिलता है और हम तो यही चाहते हैं की आगे भी मिलता रहे।

Share This Article
By Sachin
नमस्ते! मैं सचिन, हिंदी ब्लॉगिंग जगत में एक समर्पित लेखक और कंटेंट क्रिएटर हूँ। ब्लॉगिंग के माध्यम से, मैं अपने विचार, अनुभव और ज्ञान को आप सबके साथ साझा करने का प्रयास करता हूँ। मेरी लेखनी का उद्देश्य न केवल जानकारी प्रदान करना है, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक परिवर्तन लाना भी है। मेरे ब्लॉग विभिन्न विषयों को कवर करते हैं, जिनमें यात्रा वृतांत, सामाजिक मुद्दे, साहित्य समीक्षा और तकनीकी टिप्स शामिल हैं। सरल और स्पष्ट लेखन शैली के माध्यम से, मैं अपने पाठकों के साथ एक मजबूत संबंध स्थापित करने का प्रयास करता हूँ। मेरा विश्वास है कि हिंदी भाषा में उच्च गुणवत्ता की सामग्री उपलब्ध कराना बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी दिशा में मैं निरंतर कार्यरत हूँ।